NationalTop NewsUttar Pradesh

फारुख अब्दुल्ला का विवादित बयान, बोले- जम्मू-कश्मीर में दोबारा अनुच्छेद 370 की बहाली में चीन करे मदद

नई दिल्ली। नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने अनुच्छेद 370 को लेकर विवादित बयान दिया है जिसपर बवाल मच गया है। फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में दोबारा अनुच्छेद 370 की बहाली में चीन से मदद मिल सकती है।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ”जहां तक चीन का सवाल है मैंने तो कभी चीन के राष्ट्रपति को यहां बुलाया नहीं। हमारे वजीर-ए-आजम (प्रधानमंत्री) ने उसे गुजरात में बुलाया, उसे झूले पर भी बिठाया, उसे चेन्नई भी ले गए, वहां भी उसे खूब खिलाया, मगर उन्हें वह पंसद नहीं आया, और उन्होंने आर्टिकल 370 को लेकर कहा कि हमें यह कबूल नहीं है। और जब तक आप आर्टिकल 370 को बहाल नहीं करेंगे, हम रुकने वाले नहीं हैं, क्योंकि तुम्हारे पास अब यह खुल्ला मामला हो गया है। अल्लाह करे कि उनके इस जोर से हमारे लोगों को मदद मिले और अनुच्छेद 370 और 35A बहाल हो।”

बता दें कि फारुख अब्दुल्ला अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में बने रहते हैं। इससे पहले एक वेबसाइट से बात करते हुए फारूख अब्दुल्ला ने कहा था कि न ही कश्मीर के लोग खुद को भारतीय मानते हैं और न ही भारतीय होना चाहते हैं। इसके बदले वे चाहते हैं कि चीन उन पर शासन करें।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH