Top NewsUttar Pradesh

सीएम योगी आज देंगे प्रदेश को तोहफा, भारत के सबसे बड़े कैंसर संस्थान में ओपीडी का करेंगे शुभारंभ

लखनऊ। कैंसर एक ऐसी बीमारी है जिसका इलाज काफी महंगा है। मरीजों को इलाज के लिए दूसरे प्रदेशों में जाना पड़ता है। ऐसे में मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ राजधानी लखनऊ में सुपर स्पेशलिटी कैंसर इंस्टीट्यूट में ओपीडी का शुभारम्भ करेंगे। यह देश का सबसे बड़ा कैंसर केंद्र होगा। इसके साथ ही अब प्रदेश में कैंसर के मरीजों को कहीं बाहर इलाज के लिए जाने की जरुरत नहीं होगी। साथ ही बाहर के मरीज में यहां अपना इलाज करा सकेंगे। a

1,250 बेडों के साथ यह राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (झज्जर, हरियाणा) से भी बड़ा होगा, जहां 700 बेड हैं। यह आकार में मुंबई के टाटा मेमोरियल इंस्टीट्यूट से दोगुना होगा, जहां करीबन 650 बेड हैं और साथ ही यह दिल्ली के राजीव गांधी कैंसर इंस्टीट्यूट से चार गुना बड़ा होगा।

एसएससीआई में डे केयर, रेडिएशन ओन्कोलॉजी और सर्जिकल ओन्कोलॉजी जैसी आउटपुट पेशेंट सर्विसेज की शुरुआत की जाएगी। इसके बाद पहले चरण में 750 बेड लगाई जाएंगी और दूसरे चरण में 500 बेडों को शामिल किया जाएगा। मुख्यमंत्री, केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह की मौजूदगी में एक वर्चुअली आयोजित एक समारोह में मुख्य ओपीडी ब्लॉक को समर्पित करेंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH