Uttar Pradesh

सीएम योगी का बड़ा एलान, यूपी में माफियाओं की जमीन पर गरीबों के लिए बनाएंगे घर

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को देवरिया की जनसभा में एक बड़ा एलान किया। सीएम योगी ने कहा कि हम यूपी में माफियाओं से खाली कराई जा रही जमीन पर गरीबों के लिए घर बनाएंगे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रदेश में दंगे और अराजकता कराने के लिए गुंडों की नई श्रृंखला तैयार कर रही है, लेकिन भाजपा की सरकार में ऐसा संभव नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि दंगे की साजिश रचने वालों को जेल भेजेंगे। गुंडों और दंगाइयों के लिए उत्तर प्रदेश में कोई जगह नहीं है। योगी ने जनसभा के मंच से लव जेहाद पर भी चेतावनी दी। शादी के लिए धर्म बदलने का गलत ठहराने के हाईकोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लव जेहाद नहीं चलने देंगे। लव जेहाद पर सरकार बहुत जल्द नया और प्रभावी कानून बनाने जा रही है। छद्म नाम और वेश बदल कर बेटियों के साथ छल करने वालों से सख्ती से निपटेंगे।

योगी ने कहा कि अवैध तरीके से जुटाई गई माफियाओं की हर संपत्ति सरकार जब्त करेगी। व्यापारियों और उद्यमियों की जिन जमीनों पर पिछली सरकारों के समर्थन से गुंडों ने कब्जा कर लिया था उसे मुक्त कराने के बाद व्यापारियों व उद्यमियों को वापस किया जाएगा। गुंडों के कब्जे से मुक्त कराई जा रही शेष जमीनों पर सरकार उन गरीबों के लिए आवास बनाएगी, जिनके पास रहने के लिए घर नहीं है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH