NationalTop News

Bihar Elections Result: मात्र 12 वोटों से हार गया आरजेडी का ये उम्मीदवार, जेडीयू के खाते में गई सीट

नई दिल्ली| बिहार चुनाव परिणाम में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिल गया है। एनडीए को 125 सीटें मिल गई हैं। बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार 243 में से 125 सीटों पर विजयी रहे हैं। यह बहुमत के लिए जरूरी 122 के जादुई आंकड़े से तीन अधिक है। आरजेडी की अगुवाई वाले विपक्षी महागठबंधन को 110 सीटों पर जीत मिली है।

एनडीए के घटक दलों में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को 43 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, 74 सीटों पर जेडीयू की गठबंधन सहयोगी बीजेपी के उम्मीदवार विजयी रहे हैं। एनडीए के अन्य घटक हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को चार और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को चार सीटों पर विजयश्री मिली है।

इस बार बिहार में कई सीटों पर चुनाव परिणाम काफी रोचक रहा। महज कुछ वोटों ने कई उम्मीदवारों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। हिलसा सीट महज 12 वोटों के अंतर से जद(यू) के खाते में चली गई। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मंगलवार देर रात अपडेट की गई सूचना के अनुसार, जद (यू) के कृष्ण मुरारी शरण उर्फ प्रेम मुखिया को 61,848 वोट मिले हैं जबकि निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजद उम्मीदवार अत्री मुनि उर्फ शक्ति सिंह यादव को 61,836 वोट मिले हैं। चुनाव आयोग ने हिलसा सीट के लिए कॉलम में लिखा है ‘परिणाम घोषित’ और जीत का अंतर 12 वोटों का बताया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH