NationalTop News

महज ढाई महीने में ढूंढ निकाले 76 गुमशुदा बच्चे, बनीं आउट आफ टार्न प्रमोशन पाने वाली पहली महिला पुलिसकर्मी

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के समयपुर बादली पुलिस थाने में तैनात महिला हेड कांस्टेबल सीमा ढाका को उनकी कार्य निष्ठा और ईमानदारी को देखते हुए सीनिया अधिकारियों ने आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन देने का फैसला किया है। सीमा ढाका अब असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर बन जाएंगी।

सीमा ढाका ने महज ढाई महीने के अंदर 76 लापता बच्चों को तलाशने में अहम भूमिका निभाई। इनमें से 56 बच्चे 14 साल से भी कम उम्र के थे। कुछ बच्चे तो दिल्ली के बाहर अन्य राज्यों, खासकर पंजाब और पश्चिम बंगाल तक से बरामद हुए। ये बच्चे दिल्ली के अलग-अलग पुलिस थाना क्षेत्रों से लापता हुए थे और उन्हें तलाशने में सीमा ने काफी समय और परिश्रम किया और इस काम में अन्य राज्यों की पुलिस की भी मदद ली।

सीमा के मुताबिक उनके लिए सबसे चुनौतीपूर्ण मामलों में से एक इसी साल अक्टूबर में पश्चिम बंगाल से एक नाबालिग को छुड़ाना था. पुलिस दल ने नावों में यात्रा की और बच्चे को खोजने के लिए बाढ़ के दौरान दो नदियों को पार किया था। सीमा ढाका ने कहा कि उसने दिल्ली, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और पंजाब के बच्चों को बचाया है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि ‘महिला हेड कॉन्स्टेबल सीमा ढाका नए इंसेंटिव स्कीम के तहत तीन महीनों में ही 56 गुमशुदा बच्चों को बचाने पर आउट-ऑफ टर्न प्रमोशन पाने वाली पहली पुलिसकर्मी बनने के लिए बधाई की पात्र हैं। उनके जज्बे और इन परिवारों की खुशी लौटाने के लिए उनको सलाम।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH