NationalTop News

अहमदाबाद के जायडस कैडिला प्लांट पहुंचे पीएम मोदीi, वैक्सीन की तैयारियों का लिया जायज़ा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोना वायरस वैक्सीन की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए अहमदाबाद पहुंचे। पीएम मोदी ने वैक्सीन बनाने में जुटी जायडस कैडिला के प्लांट का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने इसके चेयरमैन पंकज पटेल से कोरोना वायरस वैक्सीन के बारे में बात की। पीएम मोदी ने वैक्सीन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल कीं।

कंपनी के अध्यक्ष, एमडी और वैज्ञानिकों के साथ बैठक से पहले मोदी ने कोरोनावायरस वैक्सीन विकास को लेकर प्रजेंटेशन देखा। लगभग आधे घंटे की बैठक के दौरान वैक्सीन के परीक्षणों और वितरण पर चर्चा की। कंपनी का जायकोव-डी नाम का वैक्सीन उम्मीदवार क्लीनिकल ट्रायल के दूसरे चरण में है और जल्द ही इसका तीसरा चरण शुरू होने की उम्मीद है। मोदी ने प्लांट का निरीक्षण भी किया, जहां कोरोना वैक्सीन विकसित की जा रही है।

हैदराबाद में उनका दूसरा पड़ाव भारत बायोटेक है, जो कोवैक्सीन के तीसरे चरण का क्लीनिकल ट्रायल कर रहा है, इसके परीक्षण भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के सहयोग से देश के कई हिस्सों में चल रहे हैं। इसके बाद मोदी पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जाएंगे जहां ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के सहयोग से विकसित किए जा रहा वैक्सीन क्लीनिकल ट्रायल के दूसरे चरण में है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH