Top NewsUttar Pradesh

किसान आंदोलन: आज 3 बजे होगी किसान संगठनों और सरकार के बीच बातचीत

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार छठे दिन जारी है। दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर किसान संगठनों ने डेरा जमाया हुआ है और सरकार से गुहार लगा रहे हैं। प्रदर्शन के बीच आज दोपहर तीन बजे किसान संगठनों और सरकार के बीच बातचीत होनी है। सरकार ने किसानों से जुड़े मसलों पर बातचीत के लिए किसान संगठनों को आज दोपहर तीन बजे नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन बुलाया है। किसान नेता कृपा सिंह ने बताया कि थोड़ी ही देर में किसान संगठनों के नेताओं की एक बैठक होने जा रही है जिसमें सरकार से बातचीत के लिए जाने को लेकर फैसला लिया जाएगा।

बातचीत के मुद्दों को लेकर पूछे गए सवाल पर कृपा सिंह ने कहा किसान तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं और बातचीत के लिए सबसे अहम मसला यही है। इसके अलावा किसान नेता पराली और बिजली बिल से संबधित अपनी मांगों पर भी चर्चा करना चाहते हैं।

वहीं, किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी पंजाब के महासचिव ने कहा है कि बातचीत से पहले प्रधानमंत्री जी ने फैसला सुना दिया है​ कि हमारे कृषि कानून बहुत बढ़िया हैं तो इस तरह के माहौल में बातचीत का अंदाजा हमें लग गया है। किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी पंजाब के महासचिव ने कहा है कि कल देर रात सरकार से चिट्ठी आई जिसमें पंजाब के 32 किसान संगठनों को बातचीत का न्योता दिया गया। देश के सभी संगठनों को बुलावा नहीं भेजा गया, ये देश के किसानों में फूट डालने वाली बात है। हमने बैठक में नहीं जाने का फैसला किया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH