Top NewsUttar Pradesh

यूपी में धर्म परिवर्तन विरोधी कानून के तहत हुई हुई पहली गिरफ्तारी

बरेली। यूपी में बरेली पुलिस ने जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव डालने पर एक युवक को गिरफ्तार किया है। हाल में प्रदेश में पारित कानून के तहत यह पहली गिरफ्तारी है। जिले के थाना देवरनिया के गांव शरीफ नगर में रहने वाली एक युवती का आरोप था कि ओवैस उसे तीन साल से परेशान कर रहा था और विवाह के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव बनाता था।’

पुलिस ने बताया कि युवती के परिजन ने जून 2020 में उसकी शादी किसी दूसरी जगह कर दी, इससे बौखलाया ओवैस अक्सर उसके पिता टीकाराम के घर पहुंच कर धमकी देता था। पिछले शनिवार को भी उसने टीकाराम को तमंचा दिखाकर जान से मारने की धमकी दी थी, जिसके बाद वो फरार हो गया।

आरोपी काफी समय से छिपा हुआ था। उसने कहा कि उसे डर था कि मुठभेड़ में उसे गोली मार दी जाएगी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संसार सिंह ने कहा, उसके मन में यह धारणा हो सकती है, लेकिन पुलिस का इरादा कभी भी ऐसा करने का नहीं था, क्योंकि वह हिस्ट्रीशीटर नहीं है। उन्होंने आगे कहा, हम सिर्फ उसकी तलाश कर रहे थे और इसके लिए कई टीमों को पड़ोसी जिलों में भी तैनात किया गया था। उसे बुधवार को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जिन्होंने उसे 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। हम अब शिकायतकर्ता और गवाहों के बयान दर्ज करेंगे और इस मामले में जांच पूरी करेंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH