NationalTop News

MSP पर किसानों को लिखित आश्वासन दे सकती है सरकार, मंडियां पहले की तरह रहेगी बरकरार: सूत्र

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 14वां दिन है। किसान अपनी सभी मांगों पर अड़े हुए हैं। सरकार ने भी अपनी मंशा जाहिर कर दी है कि कृषि कानून वापस नहीं लिए जाएंगे। इस बीच खबर आ रही है कि सरकार किसानों को भेजे जाने वाले प्रस्ताव में एमएसपी पर लिखित आश्वासन देने को तैयार हो गई है। साथ ही मंडियों को पहले की तरह बरकरार रखने का भरोसा दिया जा सकता है।

किसान चाहते हैं कि जिन व्यापारियों को प्राइवेट मंडियों में व्यापार करने की इजाज़त मिले उनका रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। जबकि क़ानून में केवल पैन कार्ड होना अनिवार्य बनाया गया है। सरकार किसानों की यह मांग भी मांगने को तैयार नजर आ रही है।

इससे पहले ऑल इंडिया किसान सभा के महासचिव हन्नान मोला ने कहा था कि सरकार अगर संशोधन की बात कर रही है तो, हमारा जवाब साफ है। संशोधन नहीं बल्कि, कानून वापसी का लिखित भरोसा मिलेगा तो ही विचार करेंगे। सरकार की चिट्ठी आएगी और हमें पॉजिटिव लगेगी तो कल मीटिंग कर सकते हैं। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा था कि सरकार जो ड्राफ्ट भेजेगी, उस पर चर्चा के बाद तय करेंगे कि आगे क्या करना है। उम्मीद है कि आज शाम 4-5 बजे तक स्थिति साफ हो जाएगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH