Top NewsUttar Pradesh

सुकमा: IED ब्लास्ट में डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार शहीद, सीएम योगी ने की आर्थिक सहायता व नौकरी की घोषणा

लखनऊ। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में आईईडी ब्लास्ट में घायल हुए सीआरपीएफ की कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन) बटालियान के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार शहीद हो गए हैं। रायपुर में अंतिम सलामी के बाद शहीद के पार्थिव शरीर को यूपी भेजा गया था।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास कुमार की वीरता को नमन करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। साथ ही, शहीद के परिवारीजन को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान करने की घोषणा की है। साथ ही मुजफ्फरनगर की एक सड़क का नामकरण भी शहीद विकास कुमार के नाम पर किए जाने का ऐलान यूपी सरकार ने किया है।

सीएम योगी ने शहीद को नमन करते हुए लिखा – छत्तीसगढ़ में सर्वोच्च बलिदान देकर अपने कर्तव्यों का पालन करने वाले मुजफ्फरनगर निवासी शहीद डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार जी की वीरता को नमन एवं भावभीनी श्रद्धांजलि। आपकी कर्तव्यनिष्ठा एवं अदम्य साहस पर पूरे देश को गर्व है।

शोक की इस घड़ी में सरकार शहीद विकास कुमार के परिजनों के साथ है। शहीद के परिजनों को रुपए 50 लाख की आर्थिक सहायता व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी। जनपद मुजफ्फरनगर की एक सड़क का नामकरण भी शहीद विकास कुमार के नाम पर किया जाएगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH