Sports

एडिलेड टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान, जानिए किसको मिली वजह

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने एडिलेड टेस्ट के लिए अंतिम 11 का एलान कर दिया है। शुभमन गिल और ऋषभ पंत को टीम में मौका नहीं मिला है। पृथ्वी शॉ के खराब फॉर्म को देखते हुए उम्मीद थी कि शुभमन गिल को डेब्यू करने का मौका मिलेगा लेकिन टीम प्रबंधन ने शॉ के साथ जाने का फैसला किया। वह मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। कयास लगाए जा रहे थे कि सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल को टीम में चुना जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

वहीं पंत ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए दूसरे प्रैक्टिस मैच में शतक जमा कर विकेटकीपर के लिए अपनी दावेदारी मजबूत की थी। वह पिछले आस्ट्रेलियाई दौरे पर भी टीम में थे। इसलिए लग रहा था कि टीम प्रबंधन उनके साथ जाना चाहेगा, लेकिन टीम ने साहा के अनुभव को पसंद किया।

रविचंद्रन अश्विन के रूप में एक स्पिनर टीम में है। टीम ने कई बार पहले ही यह संकेत दिए थे कि अश्विन टीम में स्पिनर के रूप में पहली पसंद होंगे। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ उमेश यादव तीसरे तेज गेंदबाज हैं। यहां मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी जगह बनाने से चूक गए।

भारतीय टीम :

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH