Top NewsUttar Pradesh

दिल्ली के मुकाबले यूपी ने कोरोना का बेहतर तरीके से मैनेजमेंट किया: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एलान किया कि उनकी पार्टी यूपी में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इसके बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यूपी के मंत्रियों को दिल्ली के शिक्षा मॉडल पर बहस की चुनौती दे डाली थी। अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना मैनेजमेंट में उत्तर प्रदेश को दिल्ली से बेहतर बताया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना को ज्यादा बेहतर तरीके से मैनेज किया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दिल्ली से तुलना की जाए तो उत्तर प्रदेश में 24 करोड़ की आबादी है और कोरोना की वजह से उत्तर प्रदेश में 8 हजार लोगों की जान गई है, दिल्ली में सिर्फ 1.75 करोड़ आबादी है और वहां पर 10000 लोगों की जान चली गई है।

योगी आदित्नाथ ने कहा कि सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला राज्य होने के बावजूद उत्तर प्रदेश ने कोरोना मैनेजमेंट में बेहतर परिणाम दिखाए हैं, उन्होंने कहा कि 2 महीने पहले उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 68000 एक्टिव मामले थे और अब यह घटकर 18000 से भी कम रह गए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट कराए गए हैं और वहां पर कोरोना की पॉजिटिविटी दर तो कम है ही साथ में मृत्यु दर भी सबसे कम है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH