NationalTop News

ब्रिटेन में और घातक होकर लौटा कोरोना, केजरीवाल बोले- वहां आने-जाने वाली सभी फ्लाइट हो बंद

नई दिल्ली। ब्रिटेन में कोरोना और घातक होकर दोबारा वापस लौटा है जिसने पूरी दुनिया में चिंता बढ़ा दी है। दरअसल ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन VUI-202012/01 मिला है जिसके बाद उसने अपने यहां सख्ती को बढ़ा दिया है। सरकार ने क्रिसमस और न्यू ईयर पर होने वाले कार्यक्रमों को रद्द कर देश भर में कड़े प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। ब्रिटेन में बढ़ते मामलों को देखते हुए फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड समेत यूरोप के कई देशों ने यूके की फ्लाइट पर ही बैन लगा दिया है।

वहीं भारत में भी यूके की फ्लाइट्स पर बैन लगाने की मांग तेज हो गई है। सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मसले पर ट्वीट कर केंद्र से फ्लाइट्स को रद्द करने की मांगी की है। अरविंद केजरीवाल ने इस मसले पर ट्वीट कर लिखा कि यूनाइटेड किंगडम में कोरोना के नए स्ट्रेन से हलचल है और वो सुपर स्प्रेडर की तरह काम कर रहा है। ऐसे में भारत सरकार को यूके की सभी फ्लाइट बैन करनी चाहिए।

बताया जा रहा है कि ब्रिटेन में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस का यह नया स्‍ट्रेन पूर्व के वायरस के मुकाबले 70 प्रतिशत अधिक तेजी से फैलता है। भारत सरकार को डर है कि अगर यह वायरस देश में आया तो बहुत तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ सकते हैं। भारत सरकार के एक सूत्र ने बताया, ‘ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार के चलते इस पर चर्चा के लिए स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक (डीजीएचएस) की अध्यक्षता में सोमवार को संयुक्त निगरानी समूह की बैठक होगी। भारत में विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधि डॉ रॉडरिको एच ऑफ्रिन भी बैठक में शामिल हो सकते हैं जोकि जेएमजी के सदस्य हैं।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH