Top NewsUttar Pradesh

MSP के नाम पर किसानों को गुमराह कर रहा विपक्ष: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए कृषि कानूनों को लेकर हो रहे विरोध के लिए विपक्षी दलों को जिम्मेदार ठहराया है। योगी ने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले लोग जब सत्ता में आते हैं तो किसानों के मुद्दों पर ही मौन हो जाते हैं लेकिन हमारी सरकार जब किसानों के लिए कोई अच्छा काम करती है तो वो उसपर राजनीति करते हैं।

सीएम योगी ने कहा कि किसान के चेहरे पर खुशहाली लाने के लिए ही कृषि क्षेत्र में तेजी के साथ सुधार के लिए केंद्र सरकार ने तीन कृषि कानूनों में व्यापक सुधार किए हैं लेकिन जिन्हें किसानों की प्रगति, देश का विकास और किसान के चेहरे पर खुशी अच्छी नहीं लगती, वे गुमराह करके किसानों को भड़का रहे हैं।

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, ”बार-बार कहा जा रहा है कि एमएसपी समाप्त नहीं होगा लेकिन तब भी एमएसएपी के नाम पर गुमराह किया जा रहा है। बार-बार कहा जा रहा है कि मंडियां समाप्त नहीं होंगी लेकिन तब भी इसके नाम पर गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने मंडी को तकनीक के साथ जोड़ा लेकिन तब भी गुमराह किया जा रहा है कि मंडी बंद हो जाएगी. यह कैसी राजनीति है?”

योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, ”विपक्ष किसान के हित के लिए किए जा रहे प्रयास, चाहे वह कॉन्ट्रैक्ट खेती का हो, मंडी का हो, एमएसपी का हो, किसान के हित के अनुकूल कुछ भी नहीं होने देंगे लेकिन हम इस बात को पूरी मजबूती से कहना चाहते हैं कि देश के अंदर किसानों के लिए समर्पित भाव के साथ अगर कोई सरकार काम कर रही है और आजादी के बाद किसी एक सरकार ने किसानों के हित के लिए इतनी योजनाएं दी है तो वह केंद्र की मोदी सरकार ही है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH