National

बीजेपी में शामिल हुए जेडीयू के 6 विधायक, विपक्षी दलों ने नीतीश कुमार पर कसा तंज

पटना। अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के सात में से छह विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। जो विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं उनमे तालीम तबोह, चायांग्ताजो के हेयेंग मंग्फी, ताली के जिकके ताको, कलाक्तंग के दोरजी वांग्दी खर्मा, बोमडिला के डोंगरू सियनग्जू और मारियांग-गेकु निर्वाचन क्षेत्र के कांगगोंग टाकू शामिल हैं।

जेडीयू के इन 6 विधायकों ने इससे पहले पार्टी के परिष्ठ सदस्यों को कथित तौर पर बताए बिना तालीम तबोह को विधायक दल का नया नेता चुन लिया था। बता दें कि बिहार में जेडीयू और बीजेपी सहयोगी हैं और अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर हाल में वहां हुए विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी। अरुणाचल में भी पंचायत और नगर निगम चुनाव के रिजल्ट आने ही वाले हैं। ऐसे में यह उलटफेर बेहद अहम माना जा रहा है।

उधर, इस पूरे घटनाक्रम के बाद बिहार की सियासत गर्म है। बिहार में अब विपक्षी दलों ने भी नीतीश कुमार की पार्टी पर तंज कसना शुरू कर दिया है। बिहार के पूर्व मंत्री और राजद के नेता तेज प्रताप ने नीतीश कुमार की पार्टी को लेकर कहा कि उन्हें जल्दी ही बिहार से भी मिटा दिया जाएगा। जदयू टुकड़ों में बिखरना शुरू हो गई है। अरुणाचल प्रदेश में हुए घटनाक्रम पर राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी कहते हैं, “भाजपा ने गठबंधन धर्म के साथ घात किया है। इससे संदेश स्पष्ट है कि भाजपा को नीतीश कुमार की कतई परवाह नहीं है।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH