Top NewsUttar Pradesh

किसानों को MSP का पूरा लाभ दिलाना राज्य सरकार की मंशा है: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को लोक भवन में आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक में शामिल हुए, जहां उन्होंने विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि किसानों को एमएसपी का पूरा लाभ दिलाना राज्य सरकार की मंशा है। इसके लिए सीएम ने धान खरीद कार्य को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। धान क्रय केंद्रों को पूरी तरह सक्रिय रखने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि किसानों से जल्द से जल्द खरीद की जाए। धान क्रय केंद्रों पर आवश्यकतानुसार अतिरिक्त कांटों की व्यवस्था किए जाने के निर्देश भी दिए हैं।

योगी ने कहा कि वरासत अभियान को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। वरासत अभियान के दौरान प्रदेश के समस्त ग्रामों में समयबद्ध ढंग से कार्यवाही करते हुए निर्विवाद उत्तराधिकार को खतौनियों में दर्ज किया जाए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है कि अनुसूचित जनजाति समुदाय को शासन की सभी योजनाओं का लाभ प्राप्त हो।

सीएम ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारियों को गौ आश्रय स्थलों का रेगुलर मॉनिटरिंग करते हुए इनकी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाए रखने के भी निर्देश दिए हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH