Sports

केविन पीटरसन ने चेतावनी भरा ट्वीट कर दी टीम इंडिया को बधाई

नई दिल्ली| इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने पर हिंदी में बधाई दी है। बधाई के साथ पीटरसन ने टीम इंडिया को एक चेतावनी भी दी है।

पीटरसन ने लिखा, “भारत, यह ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाएं क्योंकि यह सभी बाधाओं के खिलाफ हासिल हुई है, लेकिन असली टीम तो कुछ हफ्तों बाद आ रही है जिसे आपको हराना होगा अपने घर में। सतर्क रहें दो सप्ताह में बहुत अधिक जश्न मनाने से सावधान रहें।”

रोमांच से भरपूर इस मैच में पल-पल जीत का कांटा इधर-उधर फिसलता रहा लेकिन आखिरकार टीम इंडिया की युवा ब्रिगेड ने भारत की झोली में जीत डाल दी। मैच की चौथी पारी में भारत को 328 रन की दरकार थी. शुबमन गिल (91), चेतेश्वर पुजारा (56) और रिषभ पंत (85*) की बेहतरीन पारियों की बदौलत भारत ने यहां इतिहास रच दिया।

इससे पहले इस मैदान पर कभी भी 250 रन का टारगेट चेज नहीं हुआ था लेकिन अपने स्टार खिलाड़ियों के बिना खेल रही टीम इंडिया ने यहां यह भी करके दिखाया। ऋषभ पंत को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच का पुरूस्कार मिला, वहीं 4 मैचों में 21 विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाद पैट कमिंस मैन ऑफ़ द सीरीज घोषित किए गए।

बता दें कि पिछली बार भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में 2018-19 टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था। भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी लगातार तीसरी बार अपने नाम कर जीत की हैट्रिक लगाई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH