InternationalNationalTop News

अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन को पीएम मोदी ने दी बधाई, ट्वीट कर कही ये बात

नई दिल्ली। जो बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन गए हैं। वॉशिंगटन की कैपिटल हिल (संसद भवन परिसर) इमारत में उन्होंने शपथ ली है। अमेरिका सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने जो बाइडेन को राष्ट्रपति पद की गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ लेने के साथ ही उन्हें अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने बधाई दी। उनके साथ मौजूद कमला हैरिस ने इतिहास रच दिया है। कमला देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति बन गई हैं। वह ऐसी पहली अश्वेत हैं जो सबसे शक्तिशाली देश में इतने टॉप तक पहुंचने में सफल रही हैं।

उधर पीएम मोदी ने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने जो बाइडेन को ट्वीट कर बधाई दी है। बाइडेन के शपथग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बधाई संदेश में कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में पद ग्रहण करने पर जो बिडेन को मेरी हार्दिक बधाई। मैं भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने का इंतजार कर रहा हूं। पीएम मोदी ने कहा ‘भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने को उत्सुक हूं। हम साझा चुनौतियों का सामना करने के लिए साथ खड़े हैं। भारत अमेरिका संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूँ।’

पीएम नरेंद्र मोदी ने जो बाइडेन को बधाई देते हुए कहा कि भारत-अमेरिका की साझेदारी साझा मूल्यों पर आधारित है। हमारे पास एक पर्याप्त और बहुपक्षीय द्विपक्षीय एजेंडा है, जो आर्थिक जुड़ाव और जोशपूर्ण लोगों के बीच जुड़ाव बढ़ा रहा है। भारत-अमेरिका साझेदारी को और अधिक नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH