BusinessNationalTop News

सीरम में आग से 1 हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान, सीएम उद्धव ने लिया जायज़ा

पुणे। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को उसके अपरिसार में लगी आग से करीब 1000 करोड़ रु का नुकसान हुआ है। सीरम इंस्टीट्यूट के मुख्य कार्याधिकारी (सी़ईओ) अदार पूनावाला ने इस बात की जानकारी दी है।

पूनावाला ने कहा कि 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है, क्योंकि वहां ऐसे उपकरण और उत्पाद रखे हुए थे, जिन्हें बाजार में लांच करना था। हालांकि, उन्होंने फिर से दोहराया कि आग के कारण कोविड-19 के टीका कोविशील्ड के उत्पादन पर कोई असर नहीं पड़ा है। पूनावाला ने कहा कि सौभाग्य की बात है कि हमारे पास एक से ज्यादा इकाइयां हैं और जैसा कि मुख्यमंत्री महोदय ने कहा कि कोविड-19 का टीके की आपूर्ति इस घटना से प्रभावित नहीं होगी।

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का कहना है कि परिसर में गुरुवार को लगी आग दुर्घटना है या किसी ने जानबूझकर ऐसा किया है, इसका खुलासा जांच रिपोर्ट आने पर ही होगा। सीरम इंस्टीट्यूट के मंजरी परिसर में पांच मंजिला निर्माणाधीन भवन में गुरुवार को आग लगने की घटना में संविदा पर काम करने वाले पांच मजदूरों की मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री ठाकरे शुक्रवार को स्वयं पुणे स्थित इंस्टीट्यूट पहुंचे और वहां हुए नुकसान का जायजा लिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH