Top NewsUttar Pradesh

शहीद पुलिसकर्मियों के सम्मान में योगी सरकार का बड़ा फैसला, घर तक बनेगा जय हिंद वीर पथ मार्ग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शहीद पुलिसकर्मियों के सम्मान में एक बड़ा ऐलान किया है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में शहीद पुलिसकर्मियों के घर तक सड़क बनने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि देश की सीमा की सुरक्षा हमारे तीनों सेना के जवान करते हैं, उसी तरह नागरिकों की सुरक्षा हमारी पुलिस करती है।

अपराधियों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। कई बार मुठभेड़ की स्थिति बन जाती है। जैसे सेना के जवान बॉर्डर पर वीरगति को प्राप्त होते हैं, उसी तरह पुलिस के जवान भी अपराधियों से मुठभेड़ में शहीद हो जाते हैं। डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि हाईस्कूल और इंटर में टॉप करने वाले सभी 20 बच्चों को सम्मानित किया जाएगा।

उनकी फोटो लगाकर उनके घर तक डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ के नाम से सड़क बनाई जाएगी। इसके अलावा अगर कोई बच्चा राष्ट्रीय पदक जीतता है तो मेजर ध्यानचंद विजयपथ के नाम से उसके घर तक सड़क बनाई जाएगी। उन्होंने पुलिसकर्मियों को सराहा और कहा कि जिस तरह से वे माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं, उसकी हर जगह तारीफ हो रही है।

बता दें कि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तीन दिवसीय दौरे पर थे। सोमवार को उन्होंने बक्शी बांध स्थित आरओबी का निरीक्षण किया था। कार्य प्रगति देखते हुए अधिकारियों को निर्धारित अवधि में कार्य पूरा करने का निर्देश दिया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH