NationalSportsVideo

उत्तराखंड में आई आपदा से आहत हैं ऋषभ पंत, देंगे एक मैच की फीस

चेन्नई। उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने से आई आपदा से आहत क्रिकेटर ऋषभ पंत ने पीड़ितों को अपनी एक दिन की फीस देने की घोषणा की है। पंत ने एक ट्वीट में कहा, उत्तराखंड में हुए हादसे से बहुत दुख हुआ। राहत, बचाव के लिए अपनी मैच फीस देना चाहूंगा और अधिक लोगों से मदद करने की अपील करूंगा।

बता दें कि उत्तराखंड के चमोली में ऋषिगंगा में बाढ़ से तबाही के बाद लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। रात में जल स्तर बढ़ने की वजह से रेस्क्यू अभियान कुछ देर के लिए प्रभावित हुआ था लेकिन भारतीय सेना के जवानों ने टनल के अंदर बचाव काम जारी रखा। जवानों के अथक प्रयास के बाद एक सुरंग खुल गई है जो मलबे के कारण बंद हो गई थी। अब तक एक सुरंग के मलबे में फंसे 12 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है जबकि दूसरी सुरंग को जेसीबी की मदद से साफ किया जा रहा है। वहीं अलग-अलग इलाकों से 15 शव बरामद हो चुके हैं और 121 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये अनुग्रह राशि की घोषणा की है। आपदा में गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 50,000 रुपये का मुआवजा दिया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी सभी मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH