BusinessNationalTop Newsमुख्य समाचार

राज्यसभा में बोले पीएम मोदी, ‘एमएसपी था, एमएसपी है और एमएसपी रहेगा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्यसभा में विपक्ष को संबोधित करते हुए कहा कि मेहरबानी कर देश में भ्रम न फैलाएं। हमें तय करना होगा कि हम समस्या का हिस्सा बनना चाहते हैं कि समाधान का हिस्सा बनने चाहते हैं। समस्या का हिस्सा बनने पर राजनीति तो चल जाएगी, लेकिन समाधान का माध्यम बनते हैं तो राष्ट्रनीति को चार चांद लग जाता है। हम नीतियों को भी बदलेंगे और परिणाम भी प्राप्त कर सकेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि एमएसपी खत्म नहीं होने वाली है और मंडिया पहले से कहीं ज्यादा आधुनिक बनेंगी। मोदी ने कहा कि कई अवसर हमारा इंतजार कर रहे हैं, इसलिए एक ऐसा राष्ट्र जो युवा है, जोश से भरा है और एक ऐसे राष्ट्र है जो सपनों को साकार करने का प्रयास कर रहा है। उन्‍होंने कृषि आंदोलन पर जवाब देते हुए राज्यसभा में कहा ‘एमएसपी था, एमएसपी है और एमएसपी रहेगा। 80 करोड़ से अधिक लोगों को सस्ते में राशन मिलता रहेगा।’

प्रधानमंत्री ने सदन में कृषि आंदोलन पर विपक्ष को जवाब देते हुए कहा कि सदन में ज्यादा से ज्यादा किसान आंदोलन पर चर्चा हुई। किस बात पर आंदोलन है, इस बात पर भी सभी मौन रहे। फसल बीमा योजना के तहत 90,000 करोड़ रुपये किसान को मिले। कर्ज माफी से ज्यादा पैसे किसानों को फसल बीमा योजना के तहत दिया गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने के दूसरे विकल्पों पर भी काम करना होगा। किसान के परिवार के लोगों की तकलीफों को दूर करने के लिए काम करना होगा। हम अगर अपने ही राजनीतिक समीकरणों में फंसे रहेंगे तो किसानों को अंधकार की तरफ धकेल देंगे।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH