City NewsUttar Pradesh

भगवान शिव से मिलने के लिए महिला ने ली समाधि, परिजनों ने खुद खोदा गड्ढा, ऊपर से पाट दी मिट्टी

कानपुर। भले की दुनिया 21वीं सदी में प्रवेश कर गई हो लेकिन कभी कभी अंधविश्वास के ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह जाता है। कुछ ऐसा ही मामला यूपी के कानपुर से सामने आया है। यहां भगवान शिव की दिन-रात अराधना करने वाली एक महिला ने बुधवार को 48 घंटे के लिए जिंदा समाधि ले ली। महिला ने दावा किया कि भगवान शिव ने उसे दर्शन देकर समाधि लेने के लिए कहा है। इसके बाद महिला ने घर के आंगन में गड्ढा खुदवाकर जिंदा समाधि ले ली। हालांकि, पुलिस को जब मामले की जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचकर उसने महिला को गड्ढे से बाहर निकलवाया। महिला की हालत सामान्य है।

मढ़ा गांव के रामसजीवन की पत्नी गोमती बीते पांच वर्षों से घर के पास स्थित एक शिवमंदिर में सुबह वह शाम तीन-तीन घंटे पूजा-पाठ करती है। उसने ऐलान किया कि वह 48 घंटे के लिए समाधि लेगी। इसके बाद परिवार के लोगों ने घर के बाहर बकायदा टेंट लगाकर एक चबूतरे में करीब पांच फीट चौड़ा व चार फीट गहरा गड्ढा खोदा। सुबह करीब आठ बजे गोमती ने समाधि से पहले कई घंटे पूजा-पाठ किया और बाद में लाल साड़ी पहनकर सिर में मुकुट लगाया और हाथ में त्रिशूल लेकर वह गड्ढे में बैठ गई। बेटे अरविन्द,रावेन्द्र व कुछ रिश्तेदारों ने गड्ढे को लकड़ी के पटरों से ढक दिया और उसके ऊपर मिट्टी की परत बिछा दी। गोमती के समाधि लेने के बाद उस स्थान पर फूल चढ़ने लगे और गांव की महिलाएं व पुरुष भजन कीर्तन करने लगे। कई घंटे बाद इसकी सूचना कुछ लोगों ने पुलिस को दे दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने जब महिला को समाधी से निकलवाना चाहा तो लोग इसका विरोध करने लगे। इसके बाद पुलिस ने कड़ाई की तो सभी पीछे हट गए। पुलिस ने महिला को समाधी से निकलवाकर अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के बाद वापस उसे घर भेज दिया गया। महिला पूरी तरह स्वस्थ्य है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH