Sports

टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ नमन ओझा ने क्रिकेट को कहा अलविदा

नई दिल्ली। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की एलान कर दिया। नमन ने भारत के लिए एक टेस्ट, एक वनडे तथा दो टी-20 मैच खेले हैं। इसके अलावा नमन के नाम रणजी ट्राफी में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा शिकार करने का रिकॉर्ड दर्ज है।

घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले नमन ने 146 प्रथम श्रेणी मैच खेले जिसमें 41.67 के औसत से 9753 रन बनाए। प्रथम श्रेणी में उन्होंने 22 शतक और 55 अर्धशतक जड़े और उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 219 रन रहा। इसके अलावा उन्होंने 143 लिस्ट ए और 182 टी20 मैच खेले जिसमें 113 आईपीएल के मुकाबले भी शामिल हैं।

ओझा ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि अब वह दुनियाभर के टी20 लीगों में खेलना चाहते हैं। रणजी ट्रॉफी में 351 कैच पकड़ने का रिकॉर्ड रखने वाले 37 वर्षीय ओझा की संन्यास की घोषणा करते समय आंखे नम हो गई। उन्होंने कहा, “मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहा हूं। यह लंबा सफर था और प्रदेश तथा राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने का मेरा सपना पूरा हुआ।“ उन्होंने एमपीसीए यानी मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ और बीसीसीआई यानी भारतीय क्रिकेट बोर्ड का शुक्रिया अदा किया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH