City NewsUttar Pradesh

कानपुर: महिला सिपाही के पति ने सभासद के पूरे परिवार को पेट्रोल डालकर जिन्दा जलाया

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां किरायेदार महिला सिपाही के पति ने मकान मालिक के पूरे परिवार को जिंदा जला दिया। घटना में महिला और उसके दो मासूम बच्चों की मौत हो गई है। वारदात के बाद आरोपित हाईवे पर भागते समय वाहन एक वाहन की चपेट में आ गया, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अकबरपुर कोतवाली में तैनात महिला सिपाही ऊषा प्रजापति अपने पति अवनीश के साथ नेहरू नगर में सभासद जितेंद्र कुमार के मकान में किराए पर रहती है। ऊषा ने पिछले साल जून में यहां कमरा लिया था। रविवार को अवनीश ऊषा को थाने छोड़ने गया और वापस आते समय उसने बोतल में पेट्रोल लेकर घर पहुंच गया। वह सीधे पहली मंजिल पर गया जहां सभासद का परिवार रहता है। सभासद की पत्नी अर्चना, बेटी हर्षिता (5) व बेटा हनु (15 माह) किचन में थे। अचानक अवनीश ने तीनों पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

पुलिस ने बताया कि यह घटना तब हुई जब अर्चना किचेन में थी। उसके 2 बच्चे भी वहीं उसके साथ थे और जितेंद्र घर के दूसरे हिस्से में था। अचानक अवनीश किचेन में आया और उसने अर्चना समेत दोनों बच्चों को पेट्रोल से सराबोर कर दिया और उन्हें आग लगा दी। चीख-पुकार सुनकर जितेंद्र और उसके पड़ोसी तीनों को बचाने के लिए दौड़े और पुलिस को भी सूचना दी।

अपराध करने के बाद अवनीश मौके से भागने लगा तो स्थानीय लोगों ने उसका पीछा किया। तभी हाईवे पर तेज रफ्तार वाहन ने अवनीश को टक्कर मार दी। सिर में गंभीर चोटें आने के चलते उसे कानपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि अवनीश डिप्रेशन में था। हम ये जानने की कोशिश कर रहे हैं आखिर उसने किस वजह से पूरे परिवार की जलाकर मार डाला।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH