City NewsUttar Pradesh

वसीम रिजवी के बयान पर मुसलमानों का गुस्सा फूटा, वकील ने सिर काटकर लाने वाले को 11 लाख के इनाम की घोषणा की

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कुरान से 26 आयतों को हटाने की मांग करने वाले शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ मुसलमानों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। अपनी याचिका में वसीम रिजवी ने कहा है कि कुरान की इन आयतों से आतंकवाद को बढ़ावा मिलता है। वसीम रिजवी का कहना है कि मदरसों में बच्चों को कुरान की इन आयतों को पढ़ाया जा रहा है, जिससे उनका ज़हन कट्टरपंथ की ओर बढ़ रहा है।

शिया और सुन्नी धर्म गुरुओं ने करोड़ों मुसलमानों के मजहबी जज्बातों से खिलवाड़ का आरोप लगाते हुए वसीम रिजवी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं, जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अमीरुल हसन जैदी ने वसीम रिजवी का सिर काटने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा तक कर दी है। हालांकि बयान सामने आने के बाद उनके ऊपर एफआईआर दर्ज हो गई है

हसन ने 13 मार्च को सिविल लाइन इलाके के आईएमए हॉल में आयोजित एक कार्यक्रम में रिजवी का सिर लाने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी। उनके इस भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उनके खिलाफ मामला दायर किया गया है। हसन के इस ‘आपत्तिजनक’ भाषण का संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (2) और 506 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। यह मामला सब-इंस्पेक्टर कपिल कुमार की शिकायत पर दर्ज किया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH