City NewsRegionalTop NewsUttar Pradesh

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की VC ने लिखी डीएम को चिट्टी, कहा- रोज़ सुबह होने वाली अजान से नींद होती है खराब

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव प्रो संगीता श्रीवास्तव रोज़ सुबह होने वाली अजान से परेशान हैं। उनका कहना है रोज़ सुबह होने वाली अजान उनकी नींद खराब कर देती है। उन्होंने प्रयागराज के डीएम को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।कुलपति ने एसएसपी, आईजी और कमिशर को भी पत्र की कॉपी भेजी है।

कुलपति ने जिलाधिकारी को भेजे गए पत्र में कहा है कि रोज सुबह लगभग साढ़े पांच बजे उनके आवास के समीपवर्ती मस्जिद से लाउडस्पीकर पर होने वाली अजान से उनकी नींद इस तरह बाधित हो जाती है कि उसके बाद तमाम कोशिश के बाद भी वह सो नहीं पातीं। जिसकी वजह से उन्हें दिनभर सिरदर्द बना रहता है और कामकाज भी प्रभावित होता है।

कुलपति ने पत्र में यह भी स्पष्ट किया है कि वह किसी सम्प्रदाय, जाति या वर्ग के खिलाफ नहीं हैं। वह अपनी अजान लाउडस्पीकर के बगैर कर सकते हैं जिससे दूसरों की दिनचर्या प्रभावित न हो। आगे ईद से पहले सहरी की घोषणा भी सुबह चार बजे होगी। यह भी उनके और दूसरों की परेशानी की वजह बनेगा।

कुलपति ने डीएम से अपेक्षा की है कि वह जल्द ही इस पर कोई कार्रवाई करेंगे ताकि शांति कायम हो सके और अजान की तेज आवाज से परेशान लोगों को राहत मिल सके।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH