BusinessScience & Tech.

दुनिया के 25वें सबसे अमीर शख्स बने गौतम अडानी, जैक मा को पीछे छोड़ा

नई दिल्ली। उद्योगपति गौतम अडानी की कमाई अब चीन के कारोबारी जैक मा से भी ज्यादा हो गईं है। गौतम अडानी 50.9 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ अब विश्व के रईसों की सूची में 25वें पायदान पर आ गए हैं। वहीं अलीबाबा के संस्थापक जैक मा इस सूची में 26वें स्थान पर हैं। साल 2021 में अब तक उनकी दौलत 43.7 करोड़ डॉलर घटी है। वे अब 50.2 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं।

कारोबारी गौतम अडानी ने इस साल अपनी संपत्ति में बेतहाशा इजाफा किया है। इस मामले में उन्होंने दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस और एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया है। निवेशकों ने गौतम अडानी के कारोबार में दिलचस्पी ली है, जिसके कारण उनकी संपत्ति में इजाफा हुआ है। गौतम अडानी के पोर्ट्स से लेकर पावर प्लांट्स के कारोबार की तरफ पिछले कुछ महीनों से निवेशकों ने काफी निवेश किया है। जिसके कारण उनके शेयरों में भी उछाल देखने को मिला है। इससे अडानी की संपत्ति में बढ़ोतरी हुई है।

रिपोर्ट के मुताबिक गौतम अडानी की कुल संपत्ति 50.9 अरब डॉलर हो गई है। ऐसे में अडानी इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कारोबारी बन गए हैं। वहीं इस मामले में अडानी ने अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH