Top NewsUttar Pradesh

सीएम योगी का आदेश, यूपी में 8वीं तक के स्कूल 4 अप्रैल तक बंद

लखनऊ। यूपी में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। इसी को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कक्षा एक से आठ तक सभी परिषदीय व निजी स्कूल चार अप्रैल तक बंद रखने को कहा है। उन्होंने कहा कि अन्य विद्यालयों में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाए।

बता दें कि अन्य राज्यों की तरह अब उत्तर प्रदेश में भी तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए पिछले दिनों होली से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर हालात की समीक्षा की। 23 मार्च को उन्होंने निर्देश दिया था कि कक्षा आठ तक के सभी निजी, सरकारी और अद्र्धसरकारी स्कूल 24 से 31 मार्च तक, जबकि मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज छोड़कर बाकी सभी शिक्षण संस्थान 25 से 31 तक बंद रहेंगे। उस आदेश के मुताबिक, सभी शिक्षण संस्थान एक अप्रैल यानी गुरुवार से खुलने थे, लेकिन तमाम सावधानियों और सतर्कता के बावजूद कोरोना के केस भी बढ़ रहे हैं। इसी को देखते हुए अब सीएम योगी ने स्कूलों को चार अप्रैल तक बंद रखने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने साथ ही यह भी कहा कि कोरोना टीकाकरण कराने वाले सरकारी व निजी संस्थानों के कर्मचारियों को उस दिन अवकाश दिया जाए। मुख्यमंत्री मंगलवार शाम उच्चस्तरीय बैठक में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कोरोना टेस्टिंग का कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH