City NewsRegional

मिर्जापुर: मोबाइल की बैटरी फटने से बच्चे की मौत, इस वजह से हुआ हादसा

मिर्जापुर। यूपी के मिर्ज़ापुर में एक दर्दनाक हादसे में मोबाइल की बैटरी फटने से 12 साल के बच्चे की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बच्चा लोकल चार्जर से अपने फोन की बैटरी चार्ज कर रहा था। कुछ देर बाद उसने चेक करना चाहा कि आखिर उसका फोन कितना चार्ज हुआ है। जैसे ही उसने फोन अपने हाथों में लिया फोन की बैटरी में ब्लास्ट हो गया। बैटरी ब्लास्ट होने से उसका चेहरा घायल हो गया।

धमाके की आवाज सुनकर परिवार के लोग उसके कमरे में पहुंचे और उसे खून से लथपथ पाया। उसे तुरंत मटवार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। बाद में पुलिस को सूचित किए बिना की बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृतक बच्चे का नाम मोनू है। बता दें कि अक्सर मोबाइल की बैटरी फटने की घटनाएं आती रहती हैं। ऐसे में आज हम आपको उन जरूरी बातों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें ध्यान में रखकर इस तरह के हादसों से बचा जा सकता है।

अक्सर देखा जाता है कि कई लोग फोन के साथ मिलने वाले ओरिजनल चार्जर की जगह किसी भी दूसरे चार्जर का इस्तेमाल कर लेते हैं। अगर आपका ओरिजनल चार्जर खराब हो गया है तो नया चार्जर भी कंपनी से ही खरीदें। दरअसल हर मोबाइल की चार्जिंग सपोर्ट करने की क्षमता अलग-अलग होती है। साथ ही कभी लोकल पावरबैंक का इस्तेमाल भी न करें।

इसके अलावा कभी भी फोन चार्जिंग में लगाकर गेम में खेलें। इसके अलावा कभी भी फोन में लोकल बैटरी का इस्तमाल न करें। इसमें ब्लास्ट जैसी समस्याएं देखने को मिलती हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH