International

कोरोना के कहर के बीच इस देश में चार हफ़्तों का लगा सम्पूर्ण लॉकडाउन

नई दिल्ली। फ्रांस में कोरोना वायरस ने एक बार फिर से कहर बरपाना शुरू कर दिया है। फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों ने बुधवार को देशव्यापी लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया और कहा कि स्कूलों को तीन सप्ताह के लिए बंद कर दिया जाए ताकि कोविड-19 संक्रमण की तीसरी लहर को पीछे धकेलने में मदद मिले, नहीं तो तीसरी लहर अस्पतालों पर भी भारी पड़ सकता है।

इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि ‘अगर अभी हमने अभी ठोस कदम नहीं उठाया तो हम कोरोना पर नियंत्रण खो देंगे।’ टेलीविजन के जरिए अपने देश के नागरिकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केवल जरूरी सामान की दुकानों को खुलने की इजाजत होगी और लोगों को दफ्तरों की बजाय घर से काम करना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान सार्वजनिक सभाओं पर पूरी तरह रोक होगी। बिना उचित कारण के अपने घरों से 10 किलोमीटर से अधिक दूर जाने पर भी रोक होगी।

गौरतलब है कि फ्रांस उन देशों में से एक है जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां संक्रमण का कुल आंकड़ा 46.46 लाख के पार पहुंच चुका है। वहीं, इस महामारी से मरने वालों की संख्या 95 हजार 502 हो गई है। खबरों के मुताबिक, इस वक्त 5 हजार लोग कोरोना के चलते आईसीयू में भर्ती हैं। माना जा रहा है कि ब्रिटेन से आया नए वेरिएंट के बाद मामलों में रफ्तार दिखी है। फ्रांस में बीते दिन 29 हजार 575 नए मामले दर्ज हुए हैं। वहीं, 28 मार्च को ये आंकड़ा 41 हजार के पार जा पहुंचा था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH