RegionalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

मुख्तार को वापस लाने के लिए रोपड़ पहुंची यूपी पुलिस की टीम, काफिले में वज्र वाहन के साथ पीएसी की टुकड़ी

लखनऊ। बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी जल्द ही यूपी की जेल में होगा। मुख्तार को यूपी लाने के लिए यूपी पुलिस की विशेष टीम रोपड़ पहुंच चुकी है। थोड़ी देर में रोपड़ से मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस रवाना होने वाली है। उसे पंजाब से हरियाणा के रास्ते मे यूपी लाया जाएगा। सरकार मुख्तार की सुरक्षा को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती इसलिए पुलिस टीम में एक वज्र वाहन के साथ ही पीएसी की एक टुकड़ी को भी शामिल किया गया है। टीम का नेतृत्व सीओ सत्यप्रकाश शर्मा कर रहे हैं। इनके अतिरिक्त 2 एसएचओ, 6 एसआई, 20 पुलिसकर्मी और 10 पुलिस वाहन शामिल हैं। इसके अलावा यूपी पुलिस के काफिले में एक एम्बुलेंस भी रहेगी। एंबुलेंस में एक वरिष्ठ चिकित्सक को भी शामिल किया गया है।

मुख्तार के बांदा जेल पहुंचने पर उसका आरटी-पीसीआर परीक्षण टेस्ट किया जाएगा और फिर एक उच्च सुरक्षा वाली सेल में क्वोरंटीन में रखा जाएगा। इसी के साथ बांदा जेल में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर ली गई है। जेल के इर्दगिर्द अतिरिक्त फोर्स और गारद लगाई गई है। डॉक्टर और फर्मासिस्ट को जेल से संबद्ध करने के साथ मेडिकल की एक इमरजेंसी टीम बनाई गई है। इस टीम में एक सर्जन, एक हड्डी रोड विशेषज्ञ और एक अन्य डॉक्टर को रखा गया है, यह टीम मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य पर नजर रखेगी।

बता दें कि मुख्तार अंसारी रंगदारी के एक मामले में पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है। इससे पहले पिछले 2 साल में उत्तर प्रदेश की पुलिस 8 बार आई, लेकिन खाली हाथ लौटना पड़ा। अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख्तार को उत्तर प्रदेश वापस लाया जा रहा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH