City NewsNationalTop NewsUttar Pradesh

मुख्तार अंसारी को रोपड़ जेल से लेकर निकली यूपी पुलिस, बांदा पहुंचने में लग सकते हैं 14-15 घंटे

लखनऊ। यूपी पुलिस मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोड जेल से लेकर निकल चुकी है। पुलिस ने उसे एंबुलेंस में बैठाया हुआ है। रूपनगर जेल से यूपी पुलिस मुख्तार को पिछले गेट से लेकर निकली। जेल से बाहर निकलते हुए मुख्तार अंसारी एंबुलेंस में बैठा नजर आया। एंबुलेंस के आगे-पीछे यूपी पुलिस की गाड़ियां सिक्योरिटी कवर दे रही हैं। कागजी कार्यवाही की वजह से मुख्तार का हैंडओवर दोपहर में जाकर हो पाया।

सरकार मुख्तार की सुरक्षा को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती इसलिए पुलिस टीम में एक वज्र वाहन के साथ ही पीएसी की एक टुकड़ी को भी शामिल किया गया है। टीम का नेतृत्व सीओ सत्यप्रकाश शर्मा कर रहे हैं। इनके अतिरिक्त 2 एसएचओ, 6 एसआई, 20 पुलिसकर्मी और 10 पुलिस वाहन शामिल हैं। इसके अलावा यूपी पुलिस के काफिले में एक एम्बुलेंस भी रहेगी। एंबुलेंस में एक वरिष्ठ चिकित्सक को भी शामिल किया गया है। रोपड़ जेल से बांदा तक के इस सफर में 14-15 घंटे लग सकते हैं। उम्मीद है कि सुबह 4 बजे तक मुख्तार अंसारी बांदा जेल पहुंच सकता है। इस बीच मुख्तार की पत्नी ने सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील की है।

मुख्तार के बांदा जेल पहुंचने पर उसका आरटी-पीसीआर परीक्षण टेस्ट किया जाएगा और फिर एक उच्च सुरक्षा वाली सेल में क्वोरंटीन में रखा जाएगा। इसी के साथ बांदा जेल में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर ली गई है। जेल के इर्दगिर्द अतिरिक्त फोर्स और गारद लगाई गई है। डॉक्टर और फर्मासिस्ट को जेल से संबद्ध करने के साथ मेडिकल की एक इमरजेंसी टीम बनाई गई है। इस टीम में एक सर्जन, एक हड्डी रोड विशेषज्ञ और एक अन्य डॉक्टर को रखा गया है, यह टीम मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य पर नजर रखेगी।

बता दें कि मुख्तार अंसारी रंगदारी के एक मामले में पंजाब की रोपड़ जेल में बंद था। इससे पहले पिछले 2 साल में उत्तर प्रदेश की पुलिस 8 बार आई, लेकिन खाली हाथ लौटना पड़ा। अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख्तार को उत्तर प्रदेश वापस लाया जा रहा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH