NationalTop Newsमुख्य समाचार

बंगाल में दंगे भड़काने की कोशिश कर रहे हैं अमित शाह: ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह दी कि वह शाह पर अंकुश लगाएं क्योंकि वह राज्य में दंगे भड़का सकते हैं। ममता ने कहा की गृह मंत्री अमित शाह राज्य में हिंसा भड़काने का प्रयास कर रहे हैं और पुलिस को अनैतिक कार्य करने के लिए शह दे रहे हैं।

वहीँ, अमित शाह ने कहा कि टीएमसी के व्यवहार और भाषण में हार की बौखलाहट साफ नजर आ रही है। उन्होंने ममता बनर्जी को ये नसीहत दी कि दीदी अपनी हार के कारणों को विश्लेषण करें। अमित शाह ने कहा-‘जिस तरह से इन्होंने मॉयनॉरिटी वोटों से अपील की है कि एकजुट हो जाइए और टीएमसी के लिए वोट करिए, वो बताता है कि शायद उनके मॉयनॉरिटी वोट भी खिसक रहे हैं और कहीं और जा रहे हैं, यह डर भी उनको सता रहा है, वर्ना इस प्रकार की अपील किसी भी मु्ख्यमंत्री के मुंह से उचित नहीं है। इस प्रकार के काम करने के बजाय दीदी को चाहिए की हार के कारणों का विश्लेषण करिए।

शाह ने कहा कि क्यों बंगाल की जनता उनके खिलाफ है, उनको विश्लेषण करना चाहिए। जनता इसलिए खिलाफ है कि कानून व्यवस्था की परिस्थिति पूरी तरह से चरमरा गई है, क्योंकि यहां पर घुसपैठ बेरोकटोक हो रही है, आप सीएए का विरोध कर रही हैं इसलिए भी जनता खिलाफ है, दुर्गा पूजा में मूर्ति का विसर्जन करने के लिए कोर्ट की सहायता लेनी पड़ती है, कुछ क्षेत्रों में सरस्वती पूजा नहीं होती, इंफ्रास्ट्रक्चर का खस्ता हाल, जीरो इंडस्ट्रियल डेवल्पमेंट, महिला सुरक्षा के सारे पैरामीटर औंधे मुंह गिरे हुए हैं। टोलबाजी सिंडिकेट भ्रष्टाचार सीमाएं लाघ चुका है। आप किस आधार पर बंगाल की जनता से वोट मांगना चाहती हैं?’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH