BusinessGadgetsScience & Tech.

Nexzu Mobility ने लांच की सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर चलने वाली इलेक्ट्रिक साईकिल

नई दिल्ली। Nexzu Mobility ने भारतीय बाजार में अपनी नई मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक साइकिल Roadlark लॉन्च की है। कंपनी का दावा है कि रोडलार्क सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर चल सकती है।

42,000 रुपये की कीमत वाली ये साईकिल दमदार बैटरी से लैस है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल में कंपनी ने डुअल बैटरी सिस्टम का प्रयोग किया है। अगर आप इस साईकिल को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी के आधिकारिक डीलरशिप के साथ ही वेबसाइट के माध्यम से भी आप इसे खरीद सकते हैं।

Nexzu Roadlark में कंपनी ने दो लिथियम-आईऑन बैटरियों का प्रयोग किया है, जिसमें से एक को साइकिल के फ्रेम में लगाया गया है और दूसरे को चालक की सीट के नीचे लगाया गया है। एक्सटर्नल बैटरी पैक की क्षमता 8.7Ah है, जिसे साइकिल से निकाला भी जा सकता है।

वहीं फ्रेम में 5.2 Ah की क्षमता का बैटरी दिया गया है। कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक साइकिल सिंगल चार्ज में सबसे ज्यादा 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। सिक्योरिटी के लिए नई मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक साइकल में डुअल डिस्क ब्रेक मिलते हैं। Roadlark में 250W 36V की BLDC मोटर दी गई है, जिसकी बदौलत यह साइकल अधिकतम 25Kmph (किलोमीटर प्रति घंटा) की रफ्तार पकड़ सकती है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH