NationalTop News

राज्य लॉकडाउन को अंतिम विकल्प के रूप में इस्तेमाल करें: पीएम मोदी

नई दिल्ली। देश में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपील करते हुए कहा कि जब ज़रूरी हो तभी बाहर निकलें और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। उन्होंने जनता को भरोसा दिलाते हुए कहा कि आपके अनुशासन और धैर्य के साथ आज की परिस्थितियों को बदलने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा जाएगा।

संक्रमण के बेकाबू होने के चलते दिल्ली समेत कुछ राज्यों ने लॉकडाउन लगा दिया है। उन्होंने कहा कि मैं राज्यों से भी अनुरोध करूंगा कि वो लॉकडाउन को अंतिम विकल्प के रूप में ही इस्तेमाल करें। लॉकडाउन से बचने की भरपूर कोशिश करनी है और माइक्रो कन्टेनमेंट जोन पर ही ध्यान केंद्रित करना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक है। दूसरी लहर तूफान बनकर आई है। पीएम ने कहा कि इन चुनौतियों का मिलकर सामना करना है। उन्होंने कहा कि चुनौती काफी बड़ी है और उसे हौसले से निपटना है। ऑक्सीजन की कमी पर उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की काफी मांग बढ़ गई है। ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाने पर काम किया जा रहा है। सभी दवा कंपनियों की मदद ली जा रही है।

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने टीकाकरण अभियान का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा हमने दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान शुरू कर दिया है। हमने तेजी से 10 करोड़, 11 करोड़ और फिर 12 करोड़ के टारगेट को हासिल किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने कल ही फैसला लिया है कि अब 1 मई से 18 साल से अधिक आयु वाले लोगों को टीका लग सकेगा।इसके अलावा पीएम मोदी ने राज्यों से अपील की कि वे मजदूरों को भरोसा दिलाएं कि शहरों को छोड़कर न जाएं और जहां हैं, वहीं रहें।

 

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH