Nationalमुख्य समाचार

अरविंद केजरीवाल की पत्नी कोरोना संक्रमित, सीएम ने किया खुद को आइसोलेट

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल कोरोना से संक्रमित हो गई हैं। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद को क्वारनटीन कर लिया है।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण से बुरा हाल है। पिछले कई दिनों से राजधानी में कोरोना के बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 23,686 मामले सामने आए हैं।

संक्रमण की दर में तीन फीसद से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है। रविवार को संक्रमण दर 29.74 थी जो सोमवार को 26.12 फीसद पर पहुंच गई। हालांकि मौत के आंकड़ों ने चिंता बढ़ा दी है। विगत 24 घंटे में 240 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में इतने लोगों की मौत नहीं हुई है। दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या 76,887 पहुंच गई है। जिस वजह से दिल्ली सरकार को 6 दिनों का लॉकडाउन लगाना पड़ा है।

बीते दिन केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी थी कि अस्पताल में आईसीयू बेड अब बहुत कम संख्या में बचे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल भी अरविंद केजरीवाल में कोरोना के कुछ दिखे थे, हालांकि जांच में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH