City NewsRegional

राजस्थान: अचानक आक्सीजन सप्लाई रुकने से कोविड अस्पताल में 2 मरीजों की मौत

कोटा। देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। हर दिन कोरोना के आंकड़े नया रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं। हालात इतने खराब हो चुके हैं कि अस्‍पताल में मरीजों को बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं और कोरोना मरीज अस्‍पताल के बाहर ही दम तोड़ दे रहे हैं। इन सबके बीच राजस्थान के कोटा शहर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां के एक असपताल में ऑक्‍सीजन की सप्लाई रुकने से दो मरीजों ने दम तोड़ दिया है। मृतकों में एक 40 वर्षीया महिला है जबकि एक पुरुष है।

परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाया है कि 19 मार्च की रात करीब 1 बजे ऑक्सीजन की सप्लाई रुक गई थी। इसके चलते अस्पताल में मरीजों की तबियत बिगड़ने लगी। समय पर आक्सीजन न मिलने से दो लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि 400 की ऑक्सीजन बेड क्षमता वाले कोविड अस्पताल में 500 से अधिक मरीज भर्ती हैं। ऐसे में ऑक्सीजन सप्लाई पर लगातार दबाव बढ़ रहा है। हर 20-40 मिनट के बीच सिलेंडर बदलना पड़ रहा है।

अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार देर रात सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक के 4-A (एसएसबी) में 2 मरीजों की मौत दम घुटने से हुई है। इनके परिजनों ने बताया कि रात 1 बजे ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई थी, जो अल सुबह साढ़े तीन बजे बाद सुचारु हुई। जब तक मरीजों की मौत हो चुकी थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH