NationalTop Newsमुख्य समाचार

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में बिना ऑक्सीजन मर गए 25 मरीज, 60 से ज्यादा भगवान भरोसे

नई दिल्ली। दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से 25 मरीजों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि अस्पताल के पास महज कुछ घंटों की ही ऑक्सीजन बची है। ऐसे में 60 से ज्यादा मरीजों की जान पर संकट बना हुआ है।

सर गंगाराम अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ने बताया कि अस्पताल में पिछले 24 घंटे में 25 बीमार मरीजों की मौत हो गई है। ऑक्सीजन का भंडार अगले कुछ घंटे ही और चलेगा, यहाँ वेंटिलेटर और बीआईपीएपी मशीनें ठीक ढंग से काम नहीं कर रही हैं। गंभीर रूप से बीमार अन्य 60 मरीज खतरे में हैं, गंभीर संकट की आशंका है। ऑक्सीजन की तत्काल आवश्यकता है। अस्पताल के आईसीयू और आपात-चिकित्सा विभाग में गैर-मशीनी तरीके से वेंटिलेशन बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है। हालाँकि अस्पताल प्रशासन की इस ऑक्सीजन की कमी की सूचना के बाद वहां ऑक्सीजन टैंकर पहुंचाया गया है।

फिलहाल, दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में 500 से ज्यादा संक्रमित मरीज भर्ती हैं और इनमे से 150 मरीज ‘हाई फ्लो ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। अस्पताल के अधिकारियों ने गुरुवार रात सरकार को आपात संदेश भेजकर कहा था कि स्वास्थ्य केंद्र में केवल पांच घंटे के लिए ऑक्सीजन बची है और तुरंत इसकी आपूर्ति का अनुरोध किया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH