NationalTop Newsमुख्य समाचार

असम में बीजेपी को बहुमत के आसार, कांग्रेस काफी पीछे

नई दिल्ली। असम में विधानसभा चुनाव के आज यानी रविवार को नतीजे आने वाले हैं। इसके लिए वोटों की गिनती जारी है। 126 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के शुरूआती रूझानों में बीजेपी एक बार फिर बहुमत प्राप्त करती हुई नजर आ रही है। राजग 126 सीटों में से 79 पर बढ़त बनाए हुए है। इनमें से भाजपा के उम्मीदवार 62 सीटों पर आगे हैं।

कांग्रेस की अगुवाई वाला ‘महाजोत’ असम में सिर्फ 38 सीटों पर बढ़त बना सका हैं। इनमें से कांग्रेस 25 सीटों पर आगे है। चुनाव नतीजों से खुश असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम निश्चित रूप ये यह कह सकते हैं कि भाजपा सरकार बनाएगी। हम अपने साथियों असम गण परिषद और यूपीपीएल के साथ एक बार फिर से सत्ता में आ रहे हैं।’

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा और एजीपी प्रमुख एवं मंत्री अतुल बोरा क्रमश: मजूली, जालुकबारी और बोकाखत से आगे चल रहे हैं।

कांग्रेस विधायक दल के प्रमुख देबब्रत साइकिया और उनके सहायक रकीबुल हुसैन क्रमश: नाजिरा और समागुरी से पीछे चल रहे हैं। बता दें कि असम में तीन चरणों में 27 मार्च, एक अप्रैल एवं छह अप्रैल को मतदान कराया गया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH