International

उत्तर कोरिया की अमेरिका को चेतावनी, परिणाम भुगतने के लिए रहो तैयार

नई दिल्‍ल। राष्ट्रपति जो बाइडन के उस बयान के बाद उत्तर कोरिया अमेरिका पर हमलावर हो गया है जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरिया और ईरान के परमाणु कार्यक्रम वैश्विक स्तर पर गंभीर खतरा है। उत्तर कोरिया ने सीधे अमेरिका को चेतावनी दे दी है, वह परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाए। यह भी कहा कि जो बाइडन ने बहुत बड़ी गलती की है।

उत्तर कोरिया ने कहा अमेरिका “एक बहुत गंभीर स्थिति” का सामना करेगा, क्योंकि राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपने हालिया भाषण में उत्तर कोरिया को एक सुरक्षा खतरा बताते हुए इसके प्रति शत्रुतापूर्ण नीति बनाए रखने के अपने इरादे का खुलासा किया।

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी क्वॉन जोंग गन ने एक बयान में कहा, “उनका बयान स्पष्ट रूप से डीपीआरके के प्रति शत्रुतापूर्ण नीति लागू करने के उनके इरादे को दर्शाता है, क्योंकि यह अमेरिका द्वारा आधी सदी से अधिक समय तक किया गया था।”

क्वॉन ने कहा, “अब जब यूएस की नई डीपीआरके नीति का मुख्य उद्देश्य स्पष्ट हो गया है, तो हम इसी उपायों के लिए दबाव डालने के लिए मजबूर होंगे और समय के साथ अमेरिका खुद को बहुत गंभीर स्थिति में पाएगा।”

क्वॉन ने अभी भी यह निर्दिष्ट नहीं किया कि उत्तर कोरिया क्या कदम उठाएगा। उसके बयान को बिडेन प्रशासन पर दबाव बनाने के प्रयास के रूप में देखा जा सकता है, क्योंकि यह अपनी उत्तर कोरिया नीति को आकार दे रहा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH