Top NewsUttar Pradesh

क्वारंटीन सेंटरों में भोजन, पेयजल और स्वच्छता की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल माध्यम से आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में टीम-9 के साथ कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सीएम योगी ने प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए इलाज की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए बेड की क्षमता, चिकित्सा उपकरण और मानव संसाधन को दोगुना करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि गांवों को कोविड संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए चलाए जा रहे स्क्रीनिंग और टेस्टिंग के प्रदेशव्यापी अभियान को एक सप्ताह तक निरन्तर प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए। आगामी सोमवार से 11 और जनपदों में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान प्रारम्भ होगा। इस सम्बन्ध में आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित की जाएं।

उन्होंने कहा कि गांव में कोविड टेस्टिंग अभियान के तहत निगरानी समितियां घर-घर जाकर स्क्रीनिंग करें। लक्षण युक्त लोगों के बारे में RRT को सूचना देकर उनका एन्टीजन टेस्ट कराया जाए। निगरानी समितियों को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के साथ जोड़ा जाए। @CMHelpline1076 होम आइसोलेटेड मरीजों से संवाद स्थापित करे।होम आइसोलेटेड मरीजों के लिए टेली-कन्सल्टेशन व्यवस्था और ऑक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था को और बेहतर बनाया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि क्वारंटीन सेंटरों में भोजन, पेयजल, स्वच्छता की समुचित व्यवस्था हो।कन्टेनमेंट जोन के प्रावधानों को सख्ती से लागू करते हुए डोर स्टेप डिलीवरी सिस्टम को और सुदृढ़ किया जाए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH