City NewsRegionalUttar Pradesh

मेरठ में जुड़वा भाइयों की कोरोना से मौत, कुछ घंटों के अंतराल पर छोड़ी दुनिया

मेरठ। कोरोना की वजह से उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। यहां एक ही परिवार के दो जुड़वा भाई कोरोना की वजह से काल के गाल में समां गए। घटना के बाद युवकों के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। 24 अप्रैल को दोनों को कोरोना का संक्रमण होने की पुष्टि हुई, जिसके बाद तबियत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों की कुछ घंटों के अंतराल पर मौत हो गई।

मेरठ के रहने वाले ग्रेगरी रेमंड राफेल के घर 23 अप्रैल 1997 को दो जुड़वा भाइयों ने जन्म लिया था, जुड़वा होने की वजह से दोनों बच्चे एक जैसे दिखते थे और उनका नाम ज्योफ्रेड वर्गिस ग्रेगरी तथा रालफ्रेड जॉर्ज ग्रेगरी रखा। दोनों बच्चे एक साथ बड़े हुए और एक साथ पड़ाई की। परिवार का कहना है कि दोनों के सिर्फ चेहरे ही नहीं मिलते थे बल्कि दोनों का व्यव्हार भी एक जैसा ही था। दोनों बेटों ने कंप्यूटर इंजीनियरिंग की शिक्षा प्राप्त की और दोनों ही हैदराबाद में नौकरी कर रहे थे।

उनके पिता ने बताया कि उन्हें यकीन था कि उनके बेटे एक साथ कोरोना से रिकवर होंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उनके पिता ने बताया कि उनके दोनों जुड़वा बेटे भविष्य में नौकरी के लिए कोरिया और जर्मनी जाने की योजना बना रहे थे लेकिन ऐसा हो नहीं सका क्योंकि कोरोना की वजह से दोनों का जीवन चला गया। परिवार को अब ज्योफ्रेड और रालफ्रेड के तीसरे भाई नेलफ्रेड का ही सहारा है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH