Top NewsUttar Pradesh

सीएम योगी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री जी ने स्वास्थ्य विभाग के आधिकारियों को वैक्सीन के जीरो वेस्टेज के निर्देश दिए।

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रयास है कि देश का कोई भी नागरिक कोरोना वैक्सीन से वंचित न रहे सके। हमारा भी प्रयास है कि उत्तर प्रदेश के हर शख्स को इसकी डोज मिले। इस बड़े अभियान में हमको वैक्सीन की वेस्टेज को बचाना होगा। हमारा प्रयास रहे कि हम इसकी एक भी बूंद बर्बाद न होने दें।

इससे पहले उन्होंने वर्चुअल माध्यम से प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति पर समीक्षा की। सीएम योगी ने ब्लैक फंगस के हर मरीज को समुचित इलाज देने के लिए इसकी उपयोगी दवाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट’ के लक्ष्य के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों के आशाजनक नतीजे मिल रहे हैं। उन्होंने कहा की लक्षणयुक्त एवं संदिग्ध संक्रमित व्यक्तियों की सूची तैयार की जाए। यह सूची ICCC को उपलब्ध कराई जाए। ICCC इन व्यक्तियों के एंटीजन टेस्ट के लिए सूची RRT को भेजे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH