Sports

चेन्नई टेस्ट : इंग्लैंड ने पहले दिन बनाए 4 विकेट पर 284

चेन्नई टेस्ट, इंग्लैंड, मैचChennai test

 

 

  चेन्नई टेस्ट, इंग्लैंड, मैच
Chennai test

चेन्नई| इंग्लैंड ने एम.ए चिंदबरम स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट खोकर 284 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक मोइन अली (नाबाद 120) और बेन स्टोक्स (नाबाद 5) क्रिज पर टिके हुए हैं। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

पहले ही श्रृंखला से हाथ थो चुकी इंग्लैंड की इस मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, लेकिन अली और जोए रूट (88) ने बेहरतीन पारियां खेलते हुए उसे शुरुआती झटकों से उबारा और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को पहला झटका केटान जेनिंग्स (1) के रूप में लगा। उन्हें सात के कुल योग पर इस मैच में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने आउट किया।

कप्तान एलिस्टर कुक (10) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और रवींद्र जडेजा की गेंद पर 21 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गए। लेकिन इसके बाद रूट और अली ने टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 186 रनों की साझेदारी की।

पहले सत्र में दो विकेट गंवाने वाली इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में रूट का एक मात्र विकेट गंवाया। शतक की ओर बढ़ रहे रूट को जडेजा ने पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद अली ने जॉनी बेयर्सटो (49) के साथ चौथे विकेट के लिए 86 रन जोड़े। बेयर्सटो को दिन के आखिरी सत्र में जडेजा ने अपना तीसरा शिकार बनाया।

=>
=>
loading...