International

तालिबान की मदद के लिए आगे आया पकिस्तान, इमरान बोले अमरीका अपनी ज़मीन से नहीं करने देंगे हमला

credits: Google

पाकिस्तान ने तालिबान की मदद के लिए अमेरिका का एक बड़ा प्रस्ताव ठुकरा दिया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने साफ कर दिया है कि वह अमेरिका को अपनी जमीन से तालिबान या इस्लामिक स्टेट पर हमले नहीं करने देंगे। इमरान ने एक इंटरव्यू में कहा है कि वह अमेरिका को अपनी जमीन पर बेस बनाने की इजाजत नहीं देंगे। इमरान से पूछा गया था कि क्या वह अमेरिकी सरकार को पाकिस्तान से अलकायदा, ISIS या तालिबान के खिलाफ ऐक्शन की इजाजत देंगे।

बता दें, पहले कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि पाकिस्तान ने अमेरिका को अफगानिस्तान में मिशन संचालित करने के लिए अपने एयरस्पेस के उपयोग की अनुमति दे दी है। इस खबर के बाद पाकिस्तान में बवाल मच गया था। यही कारण है कि इमरान सरकार ने तुरंत इस फैसले को बदलते हुए अमेरिका को एयरबेस देने से इनकार कर दिया था।

पाकिस्तान को एयरबेस देने के लिए मनाने के वास्ते अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन और खुफिया एजेंसी सीआईए के डायरेक्टर विलियम बर्न्स ने इस्लामाबाद का तबाड़तोड़ दौरे किए थे। इसके बावजूद तालिबान के साथ अपने करीबी संबंधों के कारण पाकिस्तान ने एयरबेस को देने से साफ इनकार कर दिया। आशंका जताई जा रही है कि इमरान के इस इनकार से पाकिस्तान और अमेरिका के बीच संबंध और खराब हो सकते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH