NationalTop News

रविशंकर प्रसाद का अकाउंट ट्विटर ने एक घंटे के लिए किया बंद

नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री ने बताया कि उनके ट्विटर हैंडल का एक्‍सेस कंपनी ने एक घंटे तक के लिए बंद कर दिया था। ट्विटर ने अकाउंट सीज करने के पीछे अमेरिका की डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट के उलंघन की बात कही है।

जिसमें उन्‍होंने कारण साझा किया है जिसके कारण उनका ट्विटर अकाउंट का एक्‍सेस बंद कर दिया गया था। उन्‍होंने वो भी स्‍क्रीन शार्ट शेयर किया जिसमें उन्‍हें एक घंटे बाद दोबार एक्‍सेस मिल गया दिखाई दे रहा है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि टि्वटर द्वारा की गई कार्रवाई भारत के नए आईटी नियमों का उल्लंघन है। प्रसाद ने लिखा, “दोस्तों! आज कुछ बहुत ही अजीब हुआ। ट्विटर ने मेरे अकाउंट को लगभग एक घंटे तक इस आधार पर एक्सेस करने से मना कर दिया कि अमेरिका के डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन हुआ है और बाद में उन्होंने मुझे अकाउंट एक्सेस करने की अनुमति दी।”

उन्‍होंने कहा ट्विटर की कार्रवाई सूचना प्रौद्योगिकी (Intermediary Guidelines and Digital Media Ethics Code) नियम 2021 के नियम 4 (8) के घोर उल्लंघन था, जहां वे मुझे अपने स्वयं के खाते तक पहुंच से वंचित करने से पहले मुझे कोई पूर्व सूचना तक नहीं दी। बिना मुझे सूचना दिए ही मेरा अकाउंट घंटे भर के लिए ब्लॉक कर दिया।

=>
=>
loading...
Mohammad Faique
the authorMohammad Faique