International

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैन्कॉक ने अपने पद से दिया इस्तीफा, सोशल डिस्टन्सिंग का किया था उल्लंघन

credits: Google

हाल ही में कंट्रोवर्सी में फसे ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैन्कॉक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें की वह अपनी एक सहयोगी के साथ किस करते वक़्त सीसीटीवी कैमरे में क़ैद हो गए थे। उनपर आरोप थे कि उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय में उनके साथ काम करने वाली अपनी सहकर्मी को किस कर लिया था।

प्रधानमंत्री को लिखे इस्तीफे में मैट हैनकॉक ने कहा, इस महामारी में आम लोगों ने जितनी कुर्बानियां दी हैं, उनको देखते हुए अगर हम उनके साथ कुछ ग़लत करते हैं तो हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम उनके साथ ईमानदार रहें। उन्होंने कोरोना के ‘दिशानिर्देशों का उल्लंघन’ करने के लिए माफी भी मांगी।

स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य मंत्रालय में नॉन-एग्जीक्यूटिव निदेशक के पद पर काम करने वाली गीना कोलाडंगेलो की एक तस्वीर सामने आई थी जिसके बारे में कहा जा रहा है कि वो तस्वीर छह मई को ली गई थी। दूसरी ओर उनके इस्तीफे की मांग कर रहे विरोधियों का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री के साथ काम करने वालों का खास संबंध होने टैक्सपेयर्स के साथ धोखा है। यही नहीं, सोशल डिस्टेंसिंग के नियम तोड़ने को जनता के साथ विश्वासघात बताया गया है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH