InternationalSports

शाकिब के बदसुलूकी देख अंपायर ने छोड़ी अंपायरिंग, कहा-मेरा भी आत्मसम्मान है

credits: Google

कुछ दिन पहले क्रिकेट की दुनिया में एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई थी जिसमें बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन अंपायर के साथ बदसलूकी करते नजर आए थे। ढ़ाका प्रीमियर लीग के एक मैच में शाकिब ने अंपायर महमुदुल्लाह के फैसले के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए आपा खो दिया था और आक्रामक होकर विकेट्स पर लात मारी थी। इस घटना से आहत होकर टीवी अंपायर ने कभी भी अंपायरिंग ना करने का फैसला लिया है।

कुछ दिन पहले बांग्लादेश की घरेलू लीग ढाका प्रीमियर लीग के दौरान मोहम्मदन स्पोर्टिंग क्लब की तरफ से खेलते हुए शाकिब विरोधी टीम के बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम को गेंदबाजी कर रहे थे। एक गेंद रहीम के पैड पर लगी और उन्होंने एलबीडब्यू की अपील कर दी इसे अंपायर ने नकार दिया। इस फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए पहले तो उन्होंने विकेट पर लात मारी और अंपायर को भी बुरा भला करा। इतना ही नहीं उन्होंने स्टंप को उखाड़ कर भी फेंक दिया। इस घटना के बाद शाकिब पर बोर्ड की तरफ से कार्रवाई की गई थी और उन्होंने भी अंपायर के साथ साथ तमाम फैंस से माफी मांगी थी।

उस मैच के टीवी अंपायर ने इस घटना के बाद दोबारा मैदान पर ना उतरने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा, “बस अब और नहीं यह मेरे लिए बहुत हो चुका है और अब मैं और अंपायरिंग नहीं करना चाहता हूं। मेरा भी कोई आत्म सम्मान है और मैं इसके साथ जीना चाहता हूं। अंपायर गलतियां कर सकते हैं लेकिन अगर हमारे साथ इस तरह का बर्ताव किया जाए तो इसको करने का फिर कोई भी कारण नहीं रह जाता है। मैं इस काम को सिर्फ पैसे की वजह से तो नहीं करता हूं।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH