Top NewsUttar Pradesh

यूपी में आए कोरोना के 112 नए केस, एक्टिव केस रह गए महज 2,461

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लोक भवन, लखनऊ में कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री योगी ने टीम-09 के अधिकारियों को प्रत्येक स्थान पर कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से अनुपालन कराने के लिए निर्देशित किया। मुख्यमंत्री योगी को अवगत कराया गया कि विगत 24 घंटों में 2,44,203 कोविड टेस्ट किए गए। इसी अवधि में संक्रमण के 112 नए केस की पुष्टि हुई, जबकि 204 कोरोना मरीज संक्रमण मुक्त होकर डिस्चार्ज भी हुए। वर्तमान में कुल 2,461 एक्टिव केस हैं। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना महामारी के दृष्टिगत प्रदेश की स्थिति हर दिन बेहतर हो रही है। फिर भी यह अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही बड़ी समस्या का कारक बन सकती है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोविड संक्रमण की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए जनहित में राजस्व न्यायालयों की गतिविधियों को पुनः प्रारंभ किया जाए। इसी प्रकार, थाना दिवस और तहसील दिवस के आयोजन की अनुमति भी दी जाए। प्रत्येक स्थान पर कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए। टीकाकरण के लिए टाइम स्लॉट जारी कर उसी के अनुरूप वैक्सीनेशन किया जाए। प्रशिक्षित वैक्सीनेटर द्वारा ही टीका लगाया जाना सुनिश्चित कराएं। टीकाकरण के लिए ऑनलाइन पंजीयन को प्रोत्साहित किया जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की सुविधा के लिए कॉमन सर्विस सेंटर पर निःशुल्क पंजीयन की सुविधा मुहैया कराई गई है। जिनका टीकाकरण होना है, केवल उन्हीं को केंद्र तक बुलाया जाए।

मुख्यमंत्री योगी को अवगत कराया गया कि ऑक्सीजन जेनेरेशन के क्षेत्र में तेजी से कार्य जारी है। बीते 02 दिनों में 09 और प्लांट क्रियाशील हुए हैं। इस तरह अब तक 131 प्लांट क्रियाशील हो चुके हैं। इन कॉलेजों में 450 से अधिक संकाय सदस्यों की नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है। सीएम योगी ने कहा कि फैकल्टी चयन शुचिता और पारदर्शिता के साथ हो। मेरिट के आधार पर अच्छे शिक्षकों का चयन किया जाए। प्रदेश में 09 नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना का कार्य लगभग पूर्ण हो गया है। इसी माह आदरणीय प्रधानमंत्री जी द्वारा इन मेडिकल कॉलेजों को लोकार्पित किया जाना प्रस्तावित है। एक साथ 09 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रदेश के इतिहास में अभूतपूर्व अवसर होगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH